शेखावाटी की इस लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेंगे कॉमरेड अमराराम

लेकिन पिछले कुछ दिनों से चूरु लोकसभा क्षेत्र से कामरेड अमरा राम के उम्मीदवार बनने की चर्चा भी खूब चलने लगी है!

राजस्थान माकपा ने प्रदेश की सीकर, चूरु व बीकानेर नामक तीन लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने का ऐलान कर रखा है!

जिसके तहत माकपा राज्य सचिव कामरेड अमराराम ने बीकानेर जाकर एक सभा को सम्बोधित करते हुये आरक्षित सीट बीकानेर से श्योपत मेघवाल को माकपा उम्मीदवार घोषित करके उन्हे जीताने की अपील तीन दिन पहले करके आये हैं!

हालांकि पहले चार दफा लगातार विधायक बनने वाले कोमरेड अमरा राम के अब लगातार दो दफा सीकर जिले की दांतारामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव हारने के सीकर से लोकसभा का चुनाव लड़ने की अटकले लगाई जा रही थी!

लेकिन अचानक अब अमरा राम को लेकर चूरु लोकसभा क्षेत्र मे उम्मीदवार बनने की चर्चा भी चल पड़ी है। चूरु लोकसभा क्षेत्र मे माकपा का एक मजबूत आधार है!

अगर कांग्रेस से मुस्लिम को टिकट नही मिलती है तो मुस्लिम समुदाय का समर्थन मे आसानी से संघर्षशील कामरेड अमरा राम को मिल सकता है।

एवं भादरा में माकपा का विधायक होने के अलवा राजगढ़ विधानसभा से भी पहले मोहरसिंह विधायक रह चुके है!

इसके अलावा पिछले विधानसभा चुनाव में एक मात्र भादरा से कामरेड बलवान पूनीया विधायक बनने के बावजूद लोकसभा क्षेत्र के अन्य उम्मीदवारों ने भी अपनी अपनी सीट पर अच्छे मत लिये है!

माकपा की राज्य कमेटी के बीकानेर के अलावा सीकर व चूरु लोकसभा से भी चुनाव लड़ने का ऐलान करने के बाद अब तक बीकानेर के अलावा अन्य दोनो जगह अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा नहीं की है!

पूर्व विधायक के दो दफा लगातार विधानसभा चुनाव हारने के बावजूद उनकी साफ सूथरी व संघर्षशील नेता की छवि के चलते उनको सीकर लोकसभा क्षेत्र से स्वाभाविक तौर पर हमेशा की तरह उम्मीदवार मानकर चला जा रहा था!

लेकिन पीछले कुछ दिनो से चूरु लोकसभा क्षेत्र से कामरेड अमरा राम के उम्मीदवार बनने की चर्चा भी खूब चलने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *