बच्चे इस देश का भविष्य, उनकी सही गाइडेंस और हौंसला अफ़जाई जरूरी

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया की बारां इकाई की तरफ से मुस्लिम समुदाय के प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का सम्मान समारोह रविवार को जमात खाना श्योपरियान बारां में आयोजित किया गया।
एसआईओ बारां इकाई के अध्यक्ष वासिद खान ने बताया कि समारोह में 10 वीं बोर्ड परीक्षा में 65 प्रतिशत या उससे ज्यादा अंक लाने वाले 40 छात्र छात्राओं को तथा इसी प्रकार 12 वीं बोर्ड परीक्षा में 75 प्रतिशत अंक लाने वाले 35 छात्र छात्राओं को शील्ड और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।
समारोह में मुख्य अतिथि जनमानस राजस्थान के एडिटर इंजीनियर रहीम खान ने बच्चों को कहा कि बड़े ख़्वाब देखो, और उन्हें पूरा करने के लिए तालीम हासिल करो, सारे ख़्वाब तालीम सेे ही पूरे होंगे. बच्चे इस देश का भविष्य हैं उनकी सही गाइडेंस और हौंसला अफ़जाई जरूरी है। साथ ही उन्होंने 10 वी 12 वी कक्षा के बाद किये जाने वाले विभिन्न कोर्स की भी चर्चा की, तथा बच्चो के कैरियर चुनाव से सम्बंधित सवालों के जवाब दिए।

समारोह की अध्यक्षता कर रहे एस आई ओ राजस्थान के प्रदेश महासचिव मुहम्मद आबिद खान ने बच्चों की हौंसला अफ़जाई करते हुए कहा कि उच्च शिक्षा के साथ अच्छा नागरिक भी बनने की ज़रूरत है, समाज मे अच्छे व्यक्तित्व का धनी व्यक्ति अपने देश, समाज को तेजी से आगे बढ़ा सकता है। उन्होंने एक डॉक्टर, इंजीनियर, अध्यापक के साथ साथ एक अच्छे , जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए भी विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

समारोह का आयोजन बारां शहर की मुस्लिम समुदाय की प्रतिभाओं का हौंसला बढ़ाने और उन्हें उच्च शिक्षा के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से किया गया था।SIO शिक्षा के क्षेत्र में कई सालों से लगातार काम कर रही.

समारोह में शहर के गणमान्य नागरिक जमाअत ए इस्लामी हिन्द बारां के अब्दुल रऊफ, पंचायत श्योपरियान के सदर अब्दुल हसीब, नगर परिषद के पूर्व उपसभापति अब्दुल गनी, इमाम शब्बीर अहमद, पंचायत के सेक्रेटरी नईस अहमद, एस.आई.ओ. के वासिद, ज़िया उर रहमान , समीर अहमद, मोहम्मद समीर, आसिफ़ हुसैन, छीपाबड़ौद से एडवोकेट आसफ़ अली, छबड़ा से यासीन खान, आदि उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *