राजस्थान भाजपा द्वारा फैलाये गए एक झूठ से परेशान हुए प्रदेश के लाखों युवा

राजस्थान भाजपा के ऑफिसियल ट्वीटर अकॉउंट से एक ग़लत ट्वीट की वजह से प्रदेश के लाखों बेरोजगार युवाओं को परेशान होना पड़ा, ये ट्वीट 28मई2018 को रात 10 बजे किया गया था,जिसमें ये बताया गया था कि परीक्षा के लिए युवाओं को मुफ्त यात्रा सुविधा दी जा रही है और अभ्यर्थी प्रवेश पत्र दिखाकर रोडवेज की बस में इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। इस फोटो को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया गया जिसका नुकसान ये हुआ कि राजस्थान पुलिस का एग्जाम देने जाने वाले युवा रोडवेज़ की बसो में कंडक्टर से लड़ते हुए नजर आए। इस झूठ को पूरे प्रदेश में फैला कर प्रदेश भाजपा के ऑफिसियल ट्वीटर अकॉउंट से अब इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया है। बेरोजगार युवाओं और रोडवेज़ के कंडक्टर ड्राइवर को पूरे प्रदेश में हुई परेशानी के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है??

किस तरह से पढ़े-लिखे लोग भी एक वायरल massage का शिकार हो जाते है ,इसकी एक बानगी देखिये कि राजस्थान सरकार के बजट घोषणा के एक बिंदु की गलत व्यख्या करके व्हाट्सअप यूनिवर्सिटी ने नया ज्ञान बांट दिया कि प्रतियोगिता परीक्षा में सरकारी बसों में फ्री यात्रा है प्रवेश -पत्र दिखाओ परीक्षा केंद्र तक पहुँचो । जबकि बजट घोषणा 2018-19 की 111 नंबर की घोषणा में स्पष्ट लिखा है कि UPSC , RPSC , RSMSSB द्वारा आयोजित परीक्षा में जो अभ्यर्थी इंटरव्यू ( साक्षात्कार) तक पहुँचा है उसके लिए ये फ़्री यात्रा है न कि सभी के लिए ।
इस सबमें एक बात तो साफ है कि राजस्थान की भाजपा सरकार की योजनाओं की सही जानकारी प्रदेश भाजपा के पास भी नहीं है वरना इतनी बड़ी गलती नही होती, लगता है सत्ता और संगठन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और तालमेल की कमी है.

नीचे दिया गया फ़ोटो उस ट्वीट का है जो 28मई2018 को रात 10 बजे किया गया था जिसे अब डिलीट कर दिया गया है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *