दुनिया उन लोगों की ऋणी रहेगी जिन्होंने अभावग्रस्त लोगों और अनाथ बच्चों के लिए हमदर्दी दिखाई

शिक्षा के लिए प्रोत्साहित करने हेतु S.I.O. ने किया पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित

ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन ने अनाथ बच्चों को पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति के चेक बांटे

गरीबों को बांटे कम्बल

स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया झुंझुनूं यूनिट की ओर से आयोजित इस्लामिक नॉलेज टेस्ट का पुरस्कार वितरण समारोह रविवार को न्यू गेस्ट हाउस दरगाह रोड पर आयोजित हुआ जिसमे प्राइमरी ग्रुप में रिजवाना खादिम हुसैन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।
मिडिल ग्रुप में कुलसुम अब्दुल हमीद , सेकेंडरी ग्रुप में सुमैया खातून इक़बाल हुसैन , सीनियर सैकंडरी ग्रुप में सना अता मुहम्मद ने और कॉलेज ग्रुप में उमर फारूक शौकत अली ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।
इस अवसर पर जमाअत ए इस्लामी हिन्द राजस्थान  प्रदेशाध्यक्ष खुर्शीद हुसैन ने महिलाओं को उनकी जिम्मेदारी से अवगत कराते हुए कहा कि उनको चाहिए कि वो अपनी संतान को अपना प्रथम कर्तव्य मानते हुए उनकी परवरिश करे जिससे देश की भावी पीढ़ी की अच्छी तरह से परवरिश होगी तो राष्ट्र की आने वाली पीढ़ी मजबूत होगी ।

वही sio राजस्थान के पूर्व अध्यक्ष आसिम खान ने आज की शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि हमारी आज की शिक्षा किस डिग्री से कौनसी नौकरी मिलेगी तो बताती है परंतु मानव का मानव के प्रति हमदर्दी नही सीखाती है वही उन्होंने कहा कि दुनिया मे बिगाड़ के लिए शिक्षा इस समाज को स्वीकार्य नही है ।
इस अवसर पर ह्यूमन वेलफ़ेयर फाउंडेशन ट्रस्ट दिल्ली की ओर से गरीब परिवारों को कम्बल वितरण भी किया गया और जमाअत इस्लामी हिन्द की संस्था विजन की तरफ से झुंझुनू जिले के तकरीबन 25 यतीम बच्चों को उनकी शिक्षा जारी रहने तक प्रत्येक को नो हजार रुपये तक छात्रवृति का चैक वितरित किया ।
इस अवसर पर विजन के राजस्थान कॉर्डिनेटर नफीस खान ने कहा कि दुनिया उन लोगों की ऋणी रहेगी जिन्होंने अभावग्रस्त लोगों और बच्चों के प्रति हमदर्द की भावना दिखाई है ।
इस अवसर पर मुहम्मद शाकिर मुराद अली , उमर फारूक, फाइजा मंजूर , मुहम्मद शाकिर अंसारी , रहीम खान उपस्थिति रहे.

प्रोग्राम का संचालन अनिसा मुराद और फरहीन ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *