दिल्ली में मारे गये अज़ीम के दोनों भाइयों की पढ़ाई का ख़र्च उठाएगा छात्र संगठन SIO

गुरुवार को दिल्ली के मालवीय नगर इलाके के बेगमपुर इलाके में कुछ लोगों ने मोहम्मद अज़ीम नाम के एक 8 वर्षीय मदरसा छात्र को मार डाला था। आरोपियों को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

समाजिक कार्यकर्ता नदीम खान के नेतृत्व में यूनाइटेड अगेन्स्ट हैट की एक टीम ने मदरसा का दौरा किया और छात्रों और प्रबंधकों से बात की।

बताया जा रहा है की घटना गुरुवार को दोपहर के आसपास हुई थी। मदरसा बंद था। मदरसे के हॉस्टल में रहने वाले कुछ छात्र मदरसा के बाहर खेल रहे थे उसी समय इलाके के कुछ युवाओं ने उन पर हमला किया,कुछ छात्रों को मामूली चोट आयी जबकि अज़ीम को सर में गहरी चोट आयीं उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
नदीम खान बताते हैं की मदरसा के छात्रों को नियमित रूप से परेशान किया जाता रहा है कभी पत्थर फेंके जाते हैं कभी व्हिस्की दारु की बोतलें मदरसे में फेंकी जाती हैं

वहीं छात्र संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक ऑर्गेनाइज़ेशन के राष्ट्रीय अध्य्क्ष नहस माला ने ये घोषणा की है की अज़ीम के दोनों भाइयों ( मुस्तफा और मुस्तक़ीम ) की पूरी पढ़ाई का खर्चा एसआईओ उठाएगा,नहस माला मेवात में स्थित अज़ीम के घर भी गए

Vsited Azeem's house at Mewat.SIO will bear all expenses of education of his two brothers Mustafa and Musatqeem till their Post graduation.

Posted by Nahas Mala on Friday, October 26, 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *