काँग्रेस का 84वाँ अधिवेशन शुरू राहुल गाँधी बोले”देश बांट रहे हैं कुछ लोग”


भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अधिवेशन दिल्ली में आज शुरू हो गया है।
इस अधिवेशन की खास बात ये है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में उनके अध्य्क्ष बनने के बाद यह कांग्रेस पार्टी का पहला अधिवेशन है। देश मे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की रणनीति को लेकर यह अधिवेशन बहुत खास होगा।

अधिवेशन की शुरुआत से पहले कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ सभी की नज़रें राहुल गांधी के स्वागतीय भाषण पर टिकी थी.आइए जानें कि राहुल गांधी ने बतौर पार्टी अध्यक्ष कार्यकर्ताओं से क्या कुछ कहा है।
राहुल गांधी ने अपने भाषण कि शुरुआत सत्ता पक्ष पर प्रहार से करते हुए कहा कि
देश को बांटने की कोशिश की जा रही है।देश मे गुस्सा फैलाया जा रहा है ओर कांग्रस पार्टी जनता के बीच प्यार स्थापित करना चाहते हैं,मधुर सम्बन्ध स्थापित करना चाहती है।कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हम पार्टी के बड़े नेताओं ओर युवा कार्यकर्ताओं के बीच सम्बंध स्थापित करना चाहते हैं।
कांग्रेस अध्य्क्ष ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए बेरोजगार युवाओं कि समस्या पर ध्यान केंद्रित करते हुए कहा कि देश का युवा आज थकी हुई नज़रो से मोदी जी की तरफ देख रहा है।

वहीं राहुल गांधी के भाषण से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि क्या वह किसानों की समस्या पर कुछ बोलेंगे तो राहुल गांधी ने कांग्रेस पार्टी को किसानों का हितेषी बताते हुए कहा कि
हम किसानों ओर युवाओ को राह दिखाने का काम करेंगे। राहुल ने कहा कि यह अधिवेशन बदलाव की बात करता है लेकिन हम बीते हुए इतिहास को भी याद में रखते हुए काम करना चाहते है. यही हमारी परंपरा है।

राहुल गांधी ने अपने भाषण कि शुरुआत में ही इस बिंदु की तरफ इशारा कर दिया था कि वह देश की विभिन्न समस्याओं पर इस अधिवेशन में कार्यकर्ताओं कि बात को सुनने के बाद समापन भाषण में रखेंगे।

रिपोर्ट जनमानस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *