कन्हैया कुमार के एग्जाम में 11बार फैल होने की सच्चाई जानकर दंग रह जाएंगे

जेएनयू के छात्रनेता और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के परीक्षा में 11वीं बार फैल होने की खबरों का खंडन करते हुए कन्हैया कुमार ने ऐसे लोगों को जवाब दिया है। उन्होंने अपने ट्वीटर अकॉउंट पर लिखा है कि “जो लोग मोदी चालीसा के अलावा कुछ नहीं पढ़ते, उनको क्या मालूम कि PhD में परीक्षा नहीं होती, थीसिस लिखी जाती है। मैं JNU में पढता हूँ, Whatsapp यूनिवर्सिटी में नहीं और ना ही आज तक कभी फेल हुआ हूँ। चाहो तो RTI कर लो, मैं मोदी जी की तरह अपनी डिग्री दिखाने से मना भी नहीं करूँगा। ?”

आपने एक दूसरे ट्वीट जो कि कन्हैया ने अंग्रेजी में किया है उसमें लिखा है कि किसी भी यूनिवर्सिटी में पीएचडी के लिए एग्जाम नही होता है उसके लिए थीसिस जमा करनी होती है। और कोई भी यूनिवर्सिटी 11 बार फैल होने के बाद छात्र का नामांकन रद्द ही कर देगी। ये एक फेक न्यूज़ है जो बिना किसी सबूत और कॉमन सेंस के सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही है। कन्हैया ने ये भी कहा है कि वो आज तक किसी भी एग्जाम में फैल नही हुए हैं।

फेक न्यूज़ का पता लगाने वाली न्यूज़ वेबसाइट ऑल्ट न्यूज़ ने भी इस ख़बर के झूठा होने की पुष्टि की है। जिसका लिंक नीचे दिया जा रहा है??

Viral: Fake news about student leader Kanhaiya Kumar having failed for 11th time

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *