शम्भू लाल की झांकी निकालना पूरे हिन्दू समाज का अपमान-सवाई सिंह

फोरम फोर डेमोक्रेसी एण्ड कम्यूनल एमिटी (एफ.डी.सी.ए.) के प्रदेशाध्यक्ष श्री सवाई सिंह ने जोधपुर में रविवार को निकाली गई रामनवमी शोभा यात्रा में इफ़राज़ुल शेख़ के हत्यारे शम्भूलाल की झांकी निकाल कर उसे सम्मान देने को पूरे हिन्दू समाज का अपमान बताया है। उन्होंने कहा कि रामनवमी भगवान श्री राम के जन्म के उपलक्ष्य में मनाई जाती है अतः इस अवसर पर उन्ही से सम्बन्धित झांकियाँ निकाली जानी चाहिएं, परन्तु एक हत्यारे को श्री राम के बराबर सम्मान देना स्वयं श्री राम का भी अपमान है।
उन्होंने कहा कि यह चिंता का विषय है कि हिन्दू धार्मिक त्योहारों को सम्प्रदायिकता फैलाने के लिए इस्तैमाल किया जा रहा है। उन्होंने आमजन का आह्वान किया कि वे किसी प्रकार के उकसावे में न आएं और प्रदेश में सौहार्द्र का वातावरण बनाए रखें, याद रखें कि अपराधी का कोई धर्म नहीं होता अपितु वह धर्म के मार्ग से विचलित हो कर ही मानवता विरोधी कार्य करता है अतः ऐसे लोगों का बहिष्कार किया जाना चाहिए।
उन्होंने पुलिस एवं प्रशासन तथा राज्य सरकार से मांग की कि शोभा यात्रा के आयोजकों तथा उक्त झांकी में शम्भूलाल का रूप धरने वाले व्यक्ति के विरुद्ध आपराधिक मुक़द्दमा दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करें।

1 thought on “शम्भू लाल की झांकी निकालना पूरे हिन्दू समाज का अपमान-सवाई सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *