त्रिपुरा में भी कमल खिला, मेघालय में कांग्रेस को बढ़त

नॉर्थ ईस्ट के राज्‍यों त्रिपुरा, नगालैंड और मेघालय में वोटों की गिनती जारी है. त्रिपुरा में सीपीएम के मजबूत गढ़ को भाजपा गिराते हुए शून्य से शिखर तक पहुंचती नजर आ रही है. पिछली बार एक भी सीट जीतने में नाकाम रही भाजपा इस बार स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है. अब तक हुई गिनती में भाजपा गठबंधन यहां 15 सीटें जीत चुका है, जबकि 26 अन्य पर बढ़त बनाए हुए हैं. पिछले 25 साल से सत्ता में रही सीपीएम के हाथ से इस बार कुर्सी खिसकती दिख रही है. सीपीएम अब तक पांच सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है जबकि 13 पर आगे चल रही है. कांग्रेस यहां अब तक अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. त्रिपुरा के नतीजों से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने अगरतला में जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

नगालैंड में भी भाजपा गठबंधन और एनपीएफ गठबंधन के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है. भाजपा गठबंधन 12 सीटें जीत चुका है और 17 पर फिलहाल आगे है, जबकि एनपीएफ गठबंधन 9 सीटों पर जीत और 19 सीटों पर आगे चल रहा है.

मेघालय की 59 सीटों में से कांग्रेस ने 13 सीटें जीत ली है, जबकि 9 सीटों पर बढ़त बनाए हुए. उधर एनपीपी भी 15 सीटों पर जीत के अलावा 3 सीटों पर आगे चल रही है. यहां बीजेपी ने महज 2 सीटें हासिल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *