जानिए कौन है चंबल के बीहड़ के रॉबिन हुड

चंबल के बीहड़ के रॉबिन हुड कोई और नही धौलपुर जिले में राजाखेड़ा के उपखण्ड अधिकारी हिम्मत सिंह है। सेवाभावी, मिलनसार एवं अपनत्व के साथ प्रशासनिक क्षेत्र में आम जन के हित में काम करना इनकी खूबी है। जब भी इनका तबादला एक जगह से दूसरी जगह होता है अखबारों की सुर्खियां यही होती है कि उपखंड अधिकारी के तबादले से आमजन में रोष।

लोगों की समस्या सुलझाने के लिए सोशल मीडिया पर भी बहुत एक्टिव रहते हैं, आज उनकी एक फेसबुक पोस्ट को हूबहू आपके साथ शेयर कर रहे हैं जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इनको रॉबिन हुड कहना ग़लत नही होगा:

“मित्रो आज में आपसे चम्बल के बीहड़ इलाके में बसे जैतपुर ग्राम की विजिट के कुछ अंश शेयर कर रहा हूँ, जैतपुर में भी कोलियों और निसाद जाती का पुरा, मेरा वहां जाना किसी विशेष उद्देश्य के लिए हुआ,कल एक कोली जाती की विधवा महिला डीलर द्वारा गेहूँ नहीं देने की शिकायत करने आई थी मैने उससे पूछताछ की तो पता चला की वह विधवा है, बच्चे छोटे है, भूमिहीन है ,मकान कच्चा है । उसकी स्थिति को देखते हुए मैंने किसी भट्टे वाले से 7000 ईंट आज उसके घर पहुंचाई। इसकी जानकारी करने और उसकी स्थिति देखने वहां जाना हुआ साथ ही उस पूरा की जन सुनवाई कर कोली व् निषाद खाध सुरक्षा से बंचित गरीब परिवारों की सूचि बनाई जिनके नाम जोड़े जायेंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *