कार्यकर्ता ने किया कुछ ऐसा की गृहमंत्री की हुई फजीहत

राजस्थान में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के साथ शनिवार को अजीब वाकया हो गया। स्थित ऐसी बनी कि कोई एकाएक समझ ही नहीं पाया कि हुआ क्या। गृहमंत्री की ‘कुर्सी’ अपनी जगह से खिसकी और वे जमीन पर गिर पड़े। हालांकि इस दौरान आसपास कोई सुरक्षाकर्मी नहीं था, लेकिन यह सब एक कार्यकर्ता के मंत्री के साथ फोटो खिंचवाने के कारण गफलत में हुआ।

हुआ यूं कि गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया शनिवार को चमनपुरा के लोहा बाजार में जनसुनवाई के दौरान लोगों से बात कर रहे थे। कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री जब कुर्सी से खड़े हुए तो वहां एक कार्यकर्ता ने गृहमंत्री के साथ फोटो खिंचवानी चाही। इस दौरान कार्यकर्ता ने मंत्री की कुर्सी पीछे खिसका दी। इसका आभास मंत्री को नहीं हुआ और वे वापस कुर्सी पर बैठने लगे, लेकिन कुर्सी पीछे खिसकी होने के कारण मंत्री जमीन पर गिर पड़े। इस दौरान महापौर चंद्रसिंह कोठारी और अन्य लोगों ने गृहमंत्री को संभाला।

आपको बता दें कि गृहमंत्री की सुरक्षा में लगे एक डीसीपी और एक थानाधिकारी सहित अन्य लोगों को इसकी भनक तक नहीें लगी और वे अनजान रहकर दूर ही खड़े रहे।

लोगों का कहना है कि पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों सहित अन्य लोगों में मंत्रियों व अन्य प्रमुख लोगों के साथ सेल्फी लेने या फोटो खिंचवाने की होड़ सी लगी रहती है। कार्यकर्ता खुद को सबसे अलग और मंत्री के नजदीकी होना जताने के लिए सेल्फी लेने को कहीं भी उन्हें घेर लेते हैं। अगर सुरक्षाकर्मी कटारिया के आसपास होते और लोगों का जमावड़ा नहीं होने देते तो यह हादसा नहीं होता। बाद में कार्यक्रम का समापन कर गृह मंत्री भी वहां से चले गए। हालांकि पुलिस को देर शाम तक घटना के बारे में पता नहीं चला। पुलिसकर्मी ऐसी कोई घटना होने से इनकार करते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *