न्यूज़ीलैंड मस्जिद में आतंकवादी हमले पर क्या बोले भारतीय कप्तान विराट कोहली

न्यूज़ीलैण्ड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में जुमे की नमाज़ के वक्त आतंकवादी हमला किया गया जिसमें 40 लोगों की मौत होने की ख़बर है!

बताया जा रहा है कि घटना के दौरान वहां बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ”गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था”.

बताया जा रहा है कि घटना के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी किसी तरह मस्जिद से सुरक्षित निकलने में सफल रहे. आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम को कल क्राइस्टचर्च में ही टेस्ट मैच खेलना है.

खबर है कि आतंकवादी गोरे रेसिस्ट थे जिन्होने इस हमले को नस्ली और मज़हबी नफ़रत की वजह से अंजाम दिया है न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ” जेसिंडा आर्डर्न ” ने हमले को देश का सबसे काला दिन बताया।

फ़िलहाल के लिए पूरे न्यूजीलैंड में मस्जिदों को एहतियात के तौर पर lock down कर दिया गया है, आतंकवादियों की पकड़ धकड़ जारी है!

न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने मरने वालों की संख्या की पुष्टि करते हुए शुक्रवार को अपने देश के लिए ‘काला दिन’ बताया है.

प्रधानमंत्री ने कहा, “क्राइस्टचर्च इन पीड़ितों का घर था. इनमें से बहुत लोगों ने शायद यहां जन्म न लिया हो. कई लोगों के लिए न्यूज़ीलैंड उनकी पसंद का देश था.”

इसके पहले प्रधानमंत्री ने देश के नाम संदेश में कहा था, “मैं आपको बता सकती हूं कि ये न्यूज़ीलैंड के सबसे काले दिन में से एक है.


ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पुष्टि की है कि हमलावरों में से एक 28 साल का ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है.

उन्होंने हमलावर को ‘अति दक्षिणपंथी आतंकवादी’ बताया है. उन्होंने कहा, ”ये घटना हमें बताती है कि बुरे लोग हमेशा हमारे बीच मौजूद होते हैं और वो कभी भी ऐसे हमले कर सकते हैं.”

विराट कोहली ने हमले की निन्दा करते हुए कह की “इस कायरना हमले की निन्दा करता हूँ बांग्लादेश टीम के साथ खड़े हैं”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *