बेरोजगारों ने आरपीएससी का पुतला फूंका, भ्रष्टाचार का लगाया आरोप

राजस्थान  के अजमेर में राजस्थान लोकसेवा आयोग(RPSC) के खिलाफ बेरोजगारो ने मोर्चा खोलते हुए आयोग के दफ़्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में सेकड़ोें बेरोजगारो ने RPSC कार्यालय के बाहर पकौड़े बनाकर विरोध जताया और आयोग का किया पुतला भी जलाया।

व्याख्याता भर्ती 2015 का रिसफ़ल परिणाम और वेटिंग को लेकर तथा जूनियर अकाउंटेंट 2013 की वेटिंग की मांग को लेकर RPSC कार्यालय के सामने बेरोजगारों ने ये अनोखा प्रदर्शन किया। बेरोजगारों ने आरपीएससी पर आरोप लगाया कि आयोग पैसे लेकर अपने लोगों को  नौकरी दे रही है और योग्य बेरोजगारों को धक्के मार कर बाहर निकाला जा रहा । बेरोजगारों का ये भी आरोप है कि सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2016 गणित के परिणाम में आयोग द्वारा घपला किया गया है तथा फ़ाइनल परिणाम से 50 नम्बर ज्यादा वाले अभ्यर्थियों को बाहर किया गया है।

आयोग 8 महीने में सेकण्ड ग्रेड का परिणाम जारी नही कर पाई और ना ही SI भर्ती 2016 की परीक्षा तिथि तय कर पा रही है अब तक  RAS 2017 की विज्ञप्ति भी जारी नही की है इससे बेरोजगारों में निराशा है।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ का कहना है कि किसी भी हालत में यह अत्याचार बेरोजगार सहन नहीं करेंगे और अगर बेरोजगारों की मांगों को RPSC ने जल्दी ही नहीं माना तो बेरोजगार आरपीएससी पर ताला जड़ेंगे और RPSC के चेयरमैन जहां भी  जाएंगे उनका घेराव करेंगे और काले झंडे दिखाकर विरोध करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *