ज़मीन पर सब से अच्छा इंसान वो है जो सब इंसानों के फायदे के लिए काम करता हो

शिक्षा के क्षेत्र में सर्वोत्तम प्रदर्शन कर छात्र मानवता के लिए काम करे-डॉ. जावेद मुकर्रम (साइंटिस्ट)
ये बात 8वेें एकेडमिक एंड कम्यूनिटी एक्सीलेंस अवार्ड प्रोग्राम में आयोजित कार्यक्रम में अध्यक्षता कर रहे डॉक्टर जावेद मुकर्रम ने कही,ओर बताया की छात्रों को अपना सर्वश्रेष्ट प्रदर्शन करने के साथ साथ मानवता की भी सेवा करनी चाहिए व टीवी मोबाइल पर अपना समय खराब नहीं करना चाहिये,ओर कहा की ज़मीन पर सब से अच्छा इंसान वो है जो इंसानों के फायद के लिए काम करता हो.

2 सितम्बर रविवार को अग्रवाल पी .जी . कॉलेज ऑडिटोरियम सांगानेरी गेट आगरा रोड जयपुर में हेल्पिंग हैण्ड फाउंडेशन की ओर से राजस्थान के मेधावी मुस्लिम छात्र/छात्राओं के लिए सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें सभी प्रतिभावान छात्र छात्राओं को बुक्स सर्टिफिकेट मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया।

हेल्पिंग हैंड फाउंडेशन संस्था के उपाध्यक्ष नईम रब्बानी ने बताया की हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी संस्था की ओर से राजस्थान के स्टूडेंट्स और कम्युनिटी वर्कर्स को सम्मानित करने के लिए प्रोग्राम रखा गया है जिसमें प्रथम स्थान पर उदयपुर से जेहरा असगर अली ने 96.17, दुसरे पर सवाई माधोपुर से तरन्नुम बनो 95.83 और तीसरे स्थान पर बारां से मोहम्मद वसीम 95.50 के साथ राजस्थान के 21 जिलों से 101 स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया। इस तरह के प्रोग्राम के माध्यम से ही अब तक फाउंडेशन करीब 810 स्टूडेंट्स को सम्मानित कर चुकी है ।
कम्युनिटी अवार्ड में इस साल प्रिंट मीडिया में DNA न्यूज़ पेपर संगीता प्रणर्वेन्द्र (पॉलिटिक्स अनालिसिस), इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में NDTV से हर्षा कुमारी सिंह (चीफ ऑफ़ ब्योरो), मेडिकल में डॉ.नसरीन भारती व बहादुरी के लिए आमिर खान को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुंबई से आये हुए करियर काउंसलर डॉक्टर काजिम मलिक ने बताया की छात्रो को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए,ओर अपनी कौशल ओर योग्यता के अनुसार अपने करियर का चुनाव करना चाहिये। ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन देहली से आये सलीमुल्लाह खान ने घोषणा की के इन छात्र छात्राओ के मार्गदर्शन का कार्य फाउंडेशन की ओर से किया जाएगा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व आईएएस अधिकारी A.R.खान ने कहा की सरकार के साथ भागीदारी निभाना ज़रूरी है और अपने अनुभव से स्टूडेंट्स को यह भी बताया की किस तरह से महनत और ईमानदारी से कार्य करने पर आपको सफलता मिलती है।

विशिष्ट अतिथि रिटायर्ड आई ए एस जगदीश चंदर ने स्टूडेंट्स के अच्छे मार्क्स हासिल करने पर उनकी प्रशंसा की और कहा की आज हमारे लिए सबसे ज़रूरी है की हम सुरक्षित रहे और एक दुसरे की सुरक्षा करने की हमेशा कोशिश करें।

प्रोग्राम में अब्दुल सलाम जोहर ने फाउंडेशन के कार्यो की प्रशंसा करते हुए स्टूडेंट्स को बेहतर एजुकेशन हासिल करने के लिए कहा।

फाउंडेशन चेयरमैन वकार अहमद खान ने हेल्पिंग हैण्ड फाउंडेशन की टीम, वालंटियर्स और अन्य साथियों का शुक्रिया अदा किया।

कार्यक्रम में मुख्य अभियंता आई डी.खान, डॉक्टर मुहम्मद हुसैन, डॉक्टर मुहम्मद इकबाल, ब्रेनी स्टार्स स्कूल से मुहम्मद इमरान, प्रथम इन्फोटेक फाउंडेशन से शहजाद खान आदि उपस्थित रहे। समारोह में स्कूल प्रिंसिपल्स और अन्य गणमान्य लोगों के साथ स्टूडेंट्स के अभिभावक और स्टूडेंट्स सहित लगभग 350 लोगों ने शिरकत की।

इस प्रोग्राम को सफल बनाने में फाउंडेशन टीम मेम्बर फ़िरोज़ आलम, नईम मंसूरी, मुस्लिम यूथ फोरम और स्टूडेंट्स इस्लामिक आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया के वालंटियर्स का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *