राष्ट्रीय

यहाँ शुरू हुई भारत की पहली हेलीकॉप्टर-टेक्सी(हेली-टेक्सी), जानिए क्या है किराया।

By janamanas

March 06, 2018

यहाँ शुरू हुई भारत की पहली हेलीकॉप्टर-टेक्सी(हेली-टेक्सी), जानिए क्या है किराया।

बेंगलुरू। वैसे तो यातयात ही नही बल्कि कई मामलो में बेंगलुरु ने लगभग सभी बड़े शहरों को पीछे छोड़ ही दिया हैं लेकिन अब हेलीकॉप्टर वाली टेक्सी ने तो सभी भारतवासियो की नज़र अपनी ओर आकर्षित कर ली।

जी हाँ बेंगलुरु में शुरू हुई ये हेली-टेक्सी सेवा ने पहले ही दिन में 2सवारियों वाली 9 यात्राये की जो कि सुबह 6:30 बजे से शुरू हुई।

यह सेवा बीआईएएल से हवाईअड्डे एवम 70 किलोमीटर दूर इलेक्ट्रॉनिक सिटी तक के लिए हैं वहाँ पर इंफोसिस, हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड और भी कई बड़ी कम्पनिया हैं। एक तरह से देखा जाए तो बेंगलुरु को एक नई सौगात मिल गई हैं क्योंकि जो रास्ता 2 घण्टे सफर करने पर तय होता रहा हैं अब मात्र 15 मिनट में इस हवाई टेक्सी की बदौलत तय हो रहा हैं। इस सेवा को सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक एवम शाम को 3:15 से 6 बजे तक हवाई अड्डे से शहर तक कि सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। ये सेवा अभी एक रुट पर ही हैं और इस हेलीकॉप्टर में 6 लोग एक साथ बैठ सकते है। फिलहाल एक सीट का किराया 4130 रुपये हैं और साथ मे 15 किलो वजन ही लेजा सकते हैं।

बेंगलुरू अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे(BIAL) ने हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता थंबी एविएशन के साथ साझेदारी कर के हवाई टेक्सी सेवा शुरू की हैं।(मीडिया सूत्र)