राजनीति

तबादलों को लेकर भाजपा के दो मंत्रियों में हाथापाई

By khan iqbal

June 29, 2018

शिक्षा विभाग में तबादलों को लेकर पूरे प्रदेश में विधायकों की नाराजगी शिक्षा मंत्री को झेलनी पड़ रही है। शिक्षा मंत्री देवनानी पर तबादलों में मनमानी करने के भी आरोप कई दिन से लग रहें हैं। लेकिन आज जयपुर में तबादलो को लेकर राजस्थान सरकार के दो मंत्रियों में टकराव हो गया। सूत्रों के अनुसार शिक्षकों के तबादलों से नाराज़ एक मंत्री ने शिक्षा मंत्री को थप्पड़ मार दिया। शिक्षा मंत्री पर तबादलों में राजनीति का हस्तक्षेप करते हुए भृष्टाचार करने के आरोप हैं। आरोप लग रहें हैं कि बिना ट्रांसफर लिस्ट में नाम आये कुछ अध्यापको का पिछले दरवाजे से सिंगल आर्डर से ट्रांसफर कर दिया गया है जिससे से कई विधायको में भी नाराज़गी है। सीकर शहर की बांडीयाबास स्कूल में एक अध्यापिका के सिंगल आर्डर से जोइनिंग का मामला भी सामने आ रहा है जिसका बिना स्थानांतरण लिस्ट में नाम आये आर्डर निकला।

आज जयपुर में राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी को चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाज्या ने तकरार के बाद थप्पड़ जड़ दिया।

कथित रूप से पैसे लेकर स्थानांतरण करने के शिक्षा मंत्री के कारनामे से नाराज चिकित्सा राज्य मंत्री बंशीधर बाजिया ने वासुदेव देवनानी को थप्पड़ जड़ दिया। ‬सूत्रों के अनुसार मामला शेखावाटी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है, झगड़ा होने पर बीकानेर के नेता ने बीच बचाव किया।

आज ही भाजपा में नए प्रदेशाध्यक्ष की ताजपोशी हुई है और आज ही दो मंत्रियों के इस तरह से झगड़ने की खबरें आ रही हैं।