डॉक्टर कफ़ील के भाई को गोरखपुर में मारी गयीं गोलियां हालत नाज़ुक

अगस्त 2017 में गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड के बाद चर्चा में आए डॉ. कफ़ील के भाई काशिफ़ जमील पर रविवार रात अज्ञात हमलावरों ने गोली चलाई.

एक ख़बर के अनुसार डॉ. कफील अहमद के छोटे भाई काशिफ जमील को रविवार रात करीब 10.30 बजे गोरखनाथ क्षेत्र में गोली मारी गई.

दो हमलावरों ने उन पर तीन गोलियां चलायीं जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए.

घायल काशिफ का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

डॉ. कफ़ील ने द वायर से बात करते हुए बताया, ‘मेरे भाई काशिफ़ को तीन गोलियां मारी गई हैं. एक गोली गले पर और दो गोली बाएं हाथ में लगी हैं. काशिफ़ तराबी पढ़कर गोरखनाथ मंदिर के निकट फ्लाईओवर के पास थे, जब उन पर दो अज्ञात लोगों ने गोली चलाई. वे इस समय गोरखपुर के स्टार हॉस्पिटल में हैं.’

डॉ. कफ़ील ने यह भी बताया कि काशिफ़ का ऑपेरशन किया जा रहा है, जिसके बाद ही वे बाकी जानकारी दे सकेंगे.

डॉ. कफ़ील ने प्रदेश में क़ानून व्यवस्था पर सवाल भी उठाया. उन्होंने कहा, ‘यह शर्म की बात है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज गोरखपुर में मौजूद हैं और उनके शहर में होने पर भी ऐसी घटना हो गयी. यह प्रदेश की क़ानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल है.मालूम हो कि डॉ. कफील चार भाई हैं, सबसे बड़े अदील अहमद खान है और उसके बाद डॉ. कफील. काशिफ उनसे छोटे हैं. सबसे छोटे भाई डॉ. फजील अहमद खान अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट हैं.

अगस्त 2017 में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में एक सप्ताह में 60 से अधिक बच्चों की मौत के बाद डॉ. कफ़ील को लापरवाही के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. उन्हें बीते अप्रैल महीने में ही इलाहाबाद हाईकोर्ट से  ज़मानत मिली है.

उनके बड़े भाई अदील अहमद ने गोरखपुर न्यूज़लाइन से बात करते हुए कहा कि हमारा पूरा परिवार बीआरडी मेडिकल कॉलेज में हुए ऑक्सीजन कांड के बाद से मुसीबतों में है. डॉ. कफील की जमानत के बाद से हम लोग लगातार खतरे की आशंका में जी रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *