राजनीति

जिग्नेश मेवाणी को सभा करने से रोकना लोकतंत्र की हत्या 

By khan iqbal

May 15, 2018

माकपा ने राजस्थान में चुने हुए जनप्रतिनिधि व गुजरात के वड़गांव विधायक जिग्नेश मेवाणी को सभा करने से रोकने को लोकतंत्र की हत्या करार दिया।

गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवाणी को नागौर जिले के लाडनू में एक कार्यक्रम में शिरकत कर सभा को सम्बोधित करना था।मगर जिग्नेश मेवाणी को डिडवाना में प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस ने लाडनू जाने से रोक दिया गया। इस पर कार्यकर्ताओं ने भारी रोष व्यक्त किया।

वंही भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी के जिला सचिव भागिरथ यादव ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताया। यादव ने कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने आज फिर यह सिद्ध कर दिया की उसकी मानसिकता सामंतशाही है। जो आज भी दलितों और अल्पसंख्यकों को अपने हकों के लिए आवाज उठाने से रोकती है। दलित युवा नेता जिग्नेश मेवाणी आज दिन में करीब 1.00 बजे डिडवाना पंहुचे जंहा सैकड़ों प्रशंसकों ने उनका स्वागत किया। जिग्नेश मेवाणी ने डिडवाना के मेघवाल छात्रावास में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मेवानी ने लोगों को भाजपा को कभी भी वोट ना देने की शपथ भी दिलवाई। कार्यक्रम में नागौर जिले के नेता भागिरथ यादव, SFI के जिला अध्यक्ष जगदीश गौदारा, अशरफ खान, मेघवाल छात्रावास के अध्यक्ष प्रेमा राम, शिवकरण मेघवाल, बसपा के राजू चांदबासनी सहित अनेक नेताओं और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।