राष्ट्रीय

क्या एक बार फिर से होगा भारत बंद??

By khan iqbal

April 03, 2018

-इनायत अली

SC ST एक्ट में किए गए बदलाव को लेकर अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समाज की तरफ से 2 अप्रेल को भारत बंद करवाया गया था। भारत बंद के दौरान हुई हिंसक झड़प, आगजनी ओर पथराव से हुए जान माल के नुकसान का आंकलन भी अभी नहीं हो पाया था कि सोशल मीडिया पर 10 अप्रेल को फिर से भारत बंद की सूचना वायरल हो रही है।  10 अप्रेल को सामान्य और ओबीसी वर्ग की तरफ से भारत बंद के मैसेज ओर फेसबुक पोस्ट की जा रही है।

वंही दूसरी ओर SC ST एक्ट में पूर्व में दिए गए अपने फैसले पर सुप्रीम कोर्ट के बदलाव से इनकार के बाद एक बार फिर से बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती 14 अप्रेल को भी चक्का जाम और भारत बंद की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

इन वायरल खबरों से होने वाली भयावह स्थिति का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल है । सोशल मीडिया पर वायरल हो रही भारत बंद की इन खबरो में यदि सच्चाई है तो स्थिति से निपटने के लिए सरकार और प्रशासन को मुस्तेदी दिखानी होगी। अन्यथा हालात बद से बदतर होने की उम्मीद है ।

करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी  ने 10 अप्रेल को होने वाले बंद के सम्बंध में जयपुर में क्या कहा आप इस वीडियो में देख सकते हैं।