राजनीति

कल श्रीमाधोपुर से चुनावी बिगुल बजाएँगे दलित नेता जिग्नेश मेवाणी

By khan iqbal

October 08, 2018

दिनांक 9 अक्टूबर मंगलवार को श्रीमाधोपुर के सीकर बाजार में विधायक प्रत्याशी सांवरमल मीणा के नेतृत्व में सत्ता का आगाज, ऐलान-ऐ- परिवर्तन महासभा का आयोजन किया जाएगा जिसमें मुख्य अतिथि वक्ता निर्दलीय विधायक बड़गांव के जिग्नेश मेवानी रहेंगे व दर्जनों सामाजिक संगठन इस सभा में भाग लेंगे जो लोकतंत्र और संविधान में विश्वास रखते हैं!

जिसमें गरीबों,पीड़ितों, शोषितों महिलाओं ,किसानों ,बेरोजगारों आदि मुद्दों पर बात करेंगे।

आयोजक सांवरमल मीणा ने बताया कि आयोजन के मुख्य वक्ता वह अतिथि वड़गाम विधायक जिग्नेश मेवानी रहेंगे व पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जेएनयू गीता सैनी पूर्व राज्यसभा सांसद अली अनवर बिहार से ,डॉ राम मीणा साथ ही सांवर मल मीणा ने यह बताया कि श्रीमाधोपुर की जनता वंशवाद की राजनीति से जनता में नाराज़गी है वह चाहती है कि श्रीमाधोपुर में आज़ादी के बाद आज तक सिर्फ दो ही परिवारों का राजनीतिक वर्चस्व रहा है जिससे जनता बदलना चाहती है सभा में संभवत है 15 से 20000 लोगों के आने की संभावना है!

गीगराज वर्मा ने बताया कि सत्ता का आगाज ऐलान-ऐ-परिवर्तन महासभा से पूरी शेखावटी में राजनीति को लेकर बड़ा परिवर्तन होगा।यहाँ के दलित, आदिवासी, पिछड़े,अल्पसंख्यक वंशवाद की राजनीति के ख़िलाफ़ है यहां की जनता नए उमीदवार की मांग कर परिवर्तन चाहती है।

इस सभा मे टोड़ा,चीपलाटा,अजमेरी की 11 पंचायतों में जमीन सरकार नर्सरी में कर रही है को लेकर भी सवाल उठाया जाएगा। श्रीमाधोपुर में आज तक सरकारी कॉलेज नही है इस बड़े सवाल को उठाया जाएगा।